Dr. Vijay Raghavan
Dr. Vijay Raghavan

Dr. Vijay Raghavan’s contribution to medicine

डॉ. राघवन के सकारात्मक प्रयास को समझें (Dr. Vijay Raghavan)

एलॉपथी में M.B.B.S., M.D. करने के बाद हमारे विशेषज्ञों ने कैंसर के उपचार में हो रहे विभिन्न चिकित्सा पद्धतियों का विस्तृत अध्ययन करने के बाद सबसे सफल चिकित्सा का विकास किया है. इस नवीनतम चिकित्सा से अमेरिका, चीन, इंग्लैंड इत्यादि के रोगी भी लाभान्वित हो रहे हैं. उन देशों में इस नवीनतम चिकित्सा को मेटाबोलिक उपचार कहते हैं. यह चिकित्सा पुरानी एलोपैथिक चिकित्साओं से बेहतर परिणाम देता है। अब कैंसर में नकारातमक सोच से बचें और अपना जीवन सुरक्षित करें। Since Metabolic treatment of cancer gives the best result. That is why it is very popular in America. The same treatment is made available to you by Dr. Vijay Raghavan.   

अनुसंधानों का लाभ आम लोगों तक पहुँचाना हमारा उद्देश्य:

मेटाबोलिक उपचार चिकित्सा की नवीनतम विधा है जिससे विश्वभर में लोग लाभान्वित हो रहे हैं. डॉ. राघवन ने अमेरिका में हो रहे मेटाबोलिक उपचार को भारत के अनुरूप विकसित किया है. मेटाबोलिक उपचार डायबिटीज, कैंसर, किडनी फेलियर, आर्थराइटिस इत्यादि में वर्तमान चिकित्सा से बेहतर परिणाम देता है.  

मेटाबोलिक उपचार क्या है:

कैंसर के मेटाबोलिक उपचार की खोज अमेरिका के वैज्ञानिक थॉमस सिफ्रिड ने की, जो बोस्टन विश्व-विद्यालय में प्रोफेसर हैं. इन्होंने कैंसर कोशिकाओं की उर्जा उत्पन्न करने की क्षमता को बाधित कर, कैंसर को कण्ट्रोल करने का तरीका खोजा है.

इस पद्धति के इस्तेमाल से कैंसर और अन्य लाइलाज बीमारियाँ ठीक हो सकता है और यह कीमोथेरेपी, रेडिएशन इत्यादि से ज्यादा कारगर है. इसलिए विकसित देशों जैसे अमेरिका, चीन, रूस इत्यादि में इस उपचार ने एलोपैथिक चिकित्सा का लगभग अंत कर दिया है.

Kidney, Cancer, Diabetes

अमेरिका ने क्यों अपनाया मेटाबोलिक उपचार

भारत के हरेक नागरिक को समझनाा होगा कि मेटाबोलिक उपचार के सिवा कैंसर के उपचार में सक्षम कोई दूसरी पद्धति नहीं है.  इसलिए अमेरिका जैसे विकसित देश इसे अपना रहे हैं. अब आप भी विवेक से फैसला लेकर जीवन रक्षा कर सकते हैं.    

Dr. Vijay Raghavan

मेटाबोलिक उपचार की विशेषताएं

  • डायबिटीज में अब जिंदगीभर सुई अथवा गोली खाने की जरूरत नहीं है और नाही किडनी फेलियर जैसे दुष्परिणामों का है खतरा. मेटाबोलिक उपचार कोशिकाओं के विकार को दूर कर डायबिटीज के दुष्परिणामों को भी ठीक करने में सक्षम है.
  • किडनी फेलियर में डायलिसिस अथवा ट्रांसप्लांट से बेहतर परिणाम देता है मेटाबोलिक उपचार. उच्च रक्तचाप अथवा डायबिटीज जैसे रोगों में किडनी को सुरक्षा प्रदान करता है मेटाबोलिक उपचार
  • कैंसर में अब अमेरिका जैसे देशों में लोग मेटाबोलिक उपचार लेते हैं और बेहतर जिंदगी जीते हैं. क्योंकि यह एक हानिरहित पद्धति है जो कीमोथेरेपी से बेहतर परिणाम देता है.
  • Coronary Artery Blockage (हार्ट ब्लाक) को आसानी से खोला जा सकता है वह भी बिना ऑपरेशन. मेटाबोलिक उपचार एंजियोप्लास्टी अथवा बाईपास ऑपरेशन से बेहतर परिणाम दे रहा है.
  • आर्थराइटिस अथवा गठिया रोग (Rheumatoid/ osteoarthritis) में अब जिंदगीभर दर्द सहने की जरूरत नहीं है और नाहीं खतरनाक दर्द की दवाओं के सेवन करने की जरूरत है.
  • दम्मा, मानसिक रोग जैसे डिप्रेशन, मानसिक और शारीरिक विकलांगता में भी मेटाबोलिक उपचार अच्छा परिणाम देता है.
  • The metabolic treatment designed by Dr. Vijay Raghavan M.D. increases life expectancy in most chronic degenerative diseases.

Benefits of metabolic treatment

Metabolic Treatment detoxify the cells in your body and replenishes essential nutrients for optimal function. This lead to activation of healing mechanism. This increases longevity and improves quality of life in most diseases. Kidney 

Leave a Reply