metabolic

Metabolic Treatment (its meaning)

मेटाबोलिक उपचार ही क्यों ?

मेटाबोलिक उपचार के द्वारा शरीर की कोशिकाओं की खराबी को दूर कर बेहतर स्वास्थ्य की प्राप्ति की जा सकती है जो लगभग सभी तरह के पुराने और असाघ्य रोगों में कारगर है. किडनी फेलियर, कैंसर, डायबिटीज, आर्थराइटिस अथवा अन्य असाध्य रोगों में यह पद्धति अभूतपूर्व लाभ देता है. इस उपचार से शुगर, रक्तचाप, कोलेस्ट्रॉल इत्यादि स्वतः नियंत्रित होता है और आप किडनी फेलियर, हृदयाघात इत्यादि से बच जाते हैं. कैंसर के मरीज की जिंदगी सिर्फ इसी पद्धति से बचायी जा सकती है. किडनी फेलियर, आर्थराइटिस इत्यादि के मरीजों की जिंदगी आसान और सुखमय बनाया जा सकता है. इसी वजह से अमेरिका जैसे विकसित देशों में मेटाबोलिक चिकित्सा काफी प्रचलित है और इसने अलोपथिक चिकित्सा का लगभग अंत कर दिया है. Metabolic Treatment can replace allopathy in India.

गरीबों के लिए मेटाबोलिक उपचार की योजनायें:

  • कोई भी गरीब आदमी अब किडनी फेलियर के उपचार से वंचित नहीं रहेगा. डायलिसिस अगर मुफ्त में भी मिले तो भी वह काफी खर्चीला उपचार है, इसलिए अब गरीबों को डायलिसिस से बेहतर उपचार की व्यवस्था की गयी है.
  • डायबिटीज में अब गरीब व्यक्ति को किडनी फेलियर जैसे दुष्परिणाम नहीं झेलने होंगे. गरीब लोगों की जिंदगी का महत्व ज्यादा होता है क्योंकि उन्हें ज्यादा लोगों की जिम्मेदारी झेलनी पड़ती है, इसलिए डायबिटीज में ऐसा उपचार विकसित किया गया है जिसको गरीब से गरीब व्यक्ति भी अपनाकर डायबिटीज के दुष्परिणामों से बच जाता है.
  • कैंसर से पीड़ित गरीब व्यक्ति भी अमेरिका जैसा उपचार पा सकते  हैं. हमने अमेरिका में सबसे सफल कैंसर के उपचार को भारत में लागू किया और उस उपचार को गरीब से गरीब व्यक्ति भी अपना सकता है.
  • गरीबों को अब अमेरिका जैसा उपचार उपलब्ध होगा. अब उन्हें उपचार की तलाश में लाचारी का जीवन नहीं जीना पड़ेगा.

संस्था का उद्देश्य:

अनुसंधानों के द्वारा कैंसर सहित सभी लाइलाज बीमारियों का उपचार खोजना,  जिससे बीमारियों से सम्बंधित भय का अंत हो सके.

अनुसंधान में उपलब्धियां

कैंसर, किडनी फेलियर, आर्थराइटिस, डायबिटीज इत्यादि के वर्तमान उपचारों का तुलनात्मक अध्ययन करने के बाद, इन्होंने अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, जर्मनी इत्यादि के वैज्ञानिकों के आविष्कारों को मिलाकर मेटाबोलिक चिकित्सा विकसित की. इसी दौरान इन्हें  Thomus Siefried के चिकत्सीय अनुसंधान- कैंसर का  मेटाबोलिक उपचार का विस्तृत अध्ययन करना का सौभाग्य प्राप्त हुआ.

पूरे विश्व के वैज्ञानिक लाइलाज बीमारियों पर शोध  कार्य कर रहे हैं उनके अनुसंधानों को लागू करने के लिए इन्होंने आम लोगों को मेटाबोलिक चिकित्सा की ट्रेनिंग दी, जिसे मेटाबोलिक चिकित्सक के नाम से जाना जाता है.

मेटाबोलिक उपचार की विशेषताएं

  • डायबिटीज में अब जिंदगीभर सुई अथवा गोली खाने की जरूरत नहीं है और नाही किडनी फेलियर जैसे दुष्परिणामों का है खतरा. मेटाबोलिक उपचार कोशिकाओं के विकार को दूर कर डायबिटीज के दुष्परिणामों को भी ठीक करने में सक्षम है.
  • किडनी फेलियर में डायलिसिस अथवा ट्रांसप्लांट से बेहतर परिणाम देता है मेटाबोलिक उपचार. उच्च रक्तचाप अथवा डायबिटीज जैसे रोगों में किडनी को सुरक्षा प्रदान करता है मेटाबोलिक उपचार
  • कैंसर में अब अमेरिका जैसे देशों में लोग मेटाबोलिक उपचार लेते हैं और बेहतर जिंदगी जीते हैं. क्योंकि यह एक हानिरहित पद्धति है जो कीमोथेरेपी से बेहतर परिणाम देता है.
  • Coronary Artery Blockage (हार्ट ब्लाक) को आसानी से खोला जा सकता है वह भी बिना ऑपरेशन. मेटाबोलिक उपचार एंजियोप्लास्टी अथवा बाईपास ऑपरेशन से बेहतर परिणाम दे रहा है.
  • आर्थराइटिस अथवा गठिया रोग (Rheumatoid/ osteoarthritis) में अब जिंदगीभर दर्द सहने की जरूरत नहीं है और नाहीं खतरनाक दर्द की दवाओं के सेवन करने की जरूरत है.
  • दम्मा, मानसिक रोग जैसे डिप्रेशन, मानसिक और शारीरिक विकलांगता में भी मेटाबोलिक उपचार अच्छा परिणाम देता है.
  • The metabolic treatment designed by Dr. Vijay Raghavan M.D. increases life expectancy in most chronic degenerative diseases.

Every Disease can be best managed by Metabolic Treatment

  1. Diabetes can now be best managed without injections or oral drugs. By adopting metabolic treatment, there is no chance of complications like kidney failure or heart attacks.
  2. In Kidney Failure, metabolic treatment is better than dialysis and transplant. This treatment saves kidney in case of diabetes or high blood pressure. So, Kidney failure patients has a ray of hope.
  3. In Cancer, metabolic treatment is far better than chemotherapy, radiation or surgery.
  4. Coronary Artery Blockage can be easily opened by metabolic treatment. So, there is no need of angioplasty or stenting in case of blockage.
  5. In Arthritis, both rheumatoid disease and osteoarthritis, Metabolic treatment is better than taking lifelong medications. So there is no need to take dangerous medicines just to control pain. The results are far superior than taking allopathic treatment.

गरीबों के लिए हमारी योजनाओं की जानकारी के लिए कॉल करें: +91-9102851937, 09801157478, 8969898579

गरीबों को अगर कोई गंभीर बिमारी हो जाती है तो वह उपचार के लिए संस्थाओं के चक्कर काटता रहता है और उसका कोई उपचार ही नहीं होता. इसलिए हमनें अमेरिका के सबसे सफल उपचार को गरीबों के लिए उपलब्ध कराया है. अब गरीब से गरीब व्यक्ति भी कैंसर, किडनी फेलियर इत्यादि का सफल उपचार ले सकेंगे. जानकारी के लिए कॉल करें: +91-9102851937, 09801157478, 8969898579

Leave a Reply