Our Research

Our Research

Our Research

विश्वभर के वैज्ञानिक अनुसंधानों को मिलाकर मेटाबोलिक उपचार विकसित हुआ.

डॉ. विजय राघवन के वर्षों के अथक प्रयास से मेटाबोलिक चिकित्सा विकसित हुई है. इन्होंने मानवता की तड़प और लाइलाज मरीजों और उसके परिवार के दुखों को महसूस किया और  चिकित्सीय कार्य छोड़कर अनुसंधान में लग गये. वर्षों के अथक प्रयास से इन्होंने मेटाबोलिक चिकित्सा विकसित की, जो विश्वभर के वैज्ञानिक अनुसंधानों को मिला कर बना है. वैज्ञानिक जैसे Joel D. Wallach,  Thomus Siefried,  Marcola, Leonard Coldwell, Gerson इत्यादि के अनुसंधानों को मिलाकर विभिन्न बीमारयों का उपचार विकसित किया गया.

उन्होंने स्टेम सेल लेबोरेटरी विकसित की और कोशिकीय स्तर पर बीमारियों के उपचार का विस्तृत अध्ययन किया फिर उन उपचारों का जानवरों पर परीक्षण किया. इन्होंने Joel D. Wallach के जानवरों पर प्रयोग को आधार मानते हुए डायबिटीज, कैंसर, किडनी फेलियर, आर्थराइटिस इत्यादि के मेटाबोलिक उपचार के लिए दवाईयां विकसित की.

इन दवाओं की ख़ास बात यह है कि इनका कोई भी दुष्परिणाम नहीं है और यह बीमारियों के उपचार में पूर्णतः सक्षम है.

किडनी फेलियर, कैंसर, डायबिटीज इत्यादि  में मेटाबोलिक उपचार बेहतर साबित हुआ है.

पिछले कई वर्षों में कई लोग कैंसर, डायबिटीज, आर्थराइटिस इत्यादि से मुक्त हो चुके हैं. डायलिसिस पर चल रहे किडनी फेलियर के मरीज को अब डायलिसिस अथवा ट्रांसप्लांट की जरूरत नहीं पड़ती और वह आम लोगों की तरह स्वतंत्र जीवन जी रहे हैं.

मानव कल्याण के लिए उपयोगी चिकित्सा को प्रोत्साहित करना हरेक इंसान का धर्म है.

ऐसे में मानव कल्याण के लिए उपर्युक्त बातों की जानकारी सरकार को दी गयी है. सरकार के प्रतिनिधि ने इसकी जांच भी की है. आम लोगों को भी इस ओर प्रयास करनी चाहिए जिससे इस उपचार को सरकार द्वारा आम लोगों तक पहुंचाई जा सके.  अब जब डायबिटीज, कैंसर, किडनी फेलियर, आर्थराइटिस, मानसिक रोग इत्यादि का बेहतर उपचार उपलब्ध हो गया है, किसी को बेमौत मरने अथवा जिंदगीभर मौत के साए में जीवन व्यतीत करने की जरूरत नहीं है.  मानव कल्याण के लिए डॉ. विजय राघवन के प्रयासों को आगे ले जाने के लिए हरेक व्यक्ति को प्रयास करनी चाहिए.

We are continuously improving our technique. This will help you improve your health so that you can live longer and happier life. अनुसंधानों पर आधारित.

Leave a Reply