Neurology

Why Neurologists always fails

न्यूरोलॉजी के मरीज जैसे पार्किंसन, स्ट्रोक, पक्षाघात पैरालिसिस, यादास्त की समस्या, रेटिनोपैथी अंधापन, मिर्गी, स्पाइनल कॉर्ड की समस्या जैसे slipped डिस्क, ankylosing spondilytis इत्यादि के मरीज क्या करें ?

पार्किंसन डिजीज अथवा शारीरिक असमर्थता की मुख्य वजह ब्रेन है।

ऐसे में न्यूरोलॉजिस्ट से उपचार कराने के क्रम में आपको किसी भी तरह की सफलता नहीं मिलती और प्रायः लोग डिप्रेशन और नींद की दवाई लेकर अपने कष्ट को कम करने की कोशिश करते हैं।

कुछ लोगों को कुछ समय के लिए आंशिक लाभ मिलता भी है परन्तु उसकी असमर्थता जैसे कम्पण, चल-फिर नहीं पाना अथवा बोलने में दिक्कत होना इत्यादि में कोई लाभ नहीं मिलता।

बिमारी ठीक करने के लिए क्या करना होगा ?

क्या आप जानते हैं कि मानसिक अथवा नर्व की बिमारी की मुख्य वजह को ठीक करना होगा तभी आपको बिमारी में सफलता मिलेगी, डिप्रेशन अथवा नींद की दवा आपको किसी भी तरह का लाभ नहीं पहुंचा सकते।

ऐसे में आप कई तरह की बिमारी का शिकार हो जाते हैं और आपकी बिमारी समय के साथ बढ़ती जाती है। डिप्रेशन की दवाई के अनुचित प्रयोग से भी आप धीरे-धीरे मानसिक रूप से अयोग्य बन जाते हैं।

Neurologist

Know more about metabolic treatment.

Our hospital for serious diseases.

Consult the most advanced neurologist

ऐसे में क्या करना चाहिए: 

आप शायद जान चुके हैं कि आपकी बिमारी कभी ठीक नहीं होगी परन्तु शायद आप यह नहीं जानते कि ज्यादातर लोग ठीक हो सकते हैं अथवा उसकी जिंदगी जीने लायक बन सकती है।

आप यह बात अच्छी तरह जानते हैं कि ग्रामीण चिकित्सक, AIIMS, PGI चंडीगढ़, PMCH के पास उपचार लेकर आपको कोई लाभ नहीं मिला है।  फिर उन ग्रामीण चिकित्सक और AIIMS के विशेषज्ञों में क्या अंतर है।

आप डॉ. विजय राघवन पर भरोसा करें शायद आपके दुःख और लाचारी भरी जिंदगी में कुछ सकारात्मक परिवर्तन हो पाय। 

 सहायता के लिए कॉल करें: 9386980753

Leave a Reply