cancer treatment by drraghavan

कीमोथेरेपी से बेहतर परिणाम

मेटाबोलिक उपचार ही क्यों ?

  • कीमोथेरेपी अथवा रेडिएशन से बेहतर परिणाम।

  • कैंसर कोशिकाओं को मारने में उच्चतम सफलता।

  • पूर्णतः हानिरहित उपचार प्रणाली।

  • कैंसर के गंभीर मरीजों में भी कारगर।

  • मेटास्टैटिक कैंसर जो शरीर के दूसरे अंगों में फ़ैल गया हो, उसमें भी यह उपचार लाभदायक है।

मेटाबोलिक उपचार की मुख्य विशेषताएं:

  • प्रभावी प्रोटोकॉल के लिए वैश्विक प्रेरणा: हम अपने प्रोटोकॉल में मार्कोला और थॉमस सीफ्राइड सहित प्रसिद्ध वैश्विक विशेषज्ञों के उपचार को शामिल करते हैं। यह वैश्विक परिप्रेक्ष्य हमारे उपचार को बेहतर बनता है। जिससे यह सुनिश्चित होता है कि मरीजों को मेटाबोलिक कैंसर चिकित्सा में नवीनतम प्रगति का लाभ मिलता रहे।

  • एलोपैथी से परे: एलोपैथी से बेहतर विकल्प के रूप में हमारे मेटाबोलिक चिकित्सा का उद्देश्य न केवल कैंसर के लक्षणों का प्रबंधन करना है बल्कि मूल कारणों को लक्षित करना है। मरीजों को व्यापक देखभाल का अनुभव होता है जो पारंपरिक कीमोथेरेपी से परे है।

  • सभी प्रकार के कैंसर में प्रभावी परिणाम: हमारे प्रोटोकॉल ने मेटास्टेटिक मामलों सहित कैंसर के सभी प्रकारों में प्रभावशीलता का प्रदर्शन किया है। चाहे स्तन कैंसर, फेफड़ों के कैंसर, मस्तिष्क ट्यूमर, या ल्यूकेमिया का सामना करना पड़ रहा हो, हमारा मेटाबोलिक उपचार पारम्परिक चिकित्सा से बेहतर परिणाम प्रदान करता है।

  • कैंसर रोगी कल्याण के लिए समग्र दृष्टिकोण: समग्र दृष्टिकोण पर जोर देते हुए, हमारी कैंसर देखभाल शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक कल्याण के अंतर्संबंध पर विचार करती है। यह दृष्टिकोण रोगियों के लिए एक संतुलित और सहायक वातावरण को बढ़ावा देता है।

कैंसर के उपचार के लिए मेटाबोलिक उपचार ही क्यों चुनें ?

  • डॉ. विजय राघवन का नेतृत्व: डॉ. विजय राघवन के नेतृत्व में, हमारी अनुभवी टीम असाधारण कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए समर्पित है।

  • विश्वभर में सबसे सफल कैंसर उपचार: विश्वभर के सभी चिकित्सा का तुलनात्मक अध्ययन कर, हमने सबसे बेहतर परिणाम वाला उपचार चुना है।

  • सिद्ध परिणाम: अनुपमा अस्पताल के मरीजों को न केवल कैंसर के लक्षणों से राहत मिली, बल्कि समग्र स्वास्थ्य में भी सुधार हुआ, जो हमारे मेटाबोलिक उपचार की प्रभावशीलता को दर्शाता है।

कैंसर मरीजों को बेहतर जीवन -हमारा उद्देश्य

डॉ. विजय राघवन के वर्षों के अथक परिश्रम से कैंसर का नवीनतम उपचार विकसित हुआ है। हमारे कैंसर रोग विशेषज्ञों ने कैंसर के उपचार में नेचुरोपैथी, आयुर्वेद के साथ एलॉपथी चिकित्सा का समावेश किया जिससे कैंसर के मरीज जिन्हें ICU अथवा इंटेंसिव केयर यूनिट की जरूरत हो उसे तत्काल आराम के लिए एलॉपथी की सेवा मिल सके। कभी-कभी दर्द के निवारण के लिए भी एलॉपथी चिकित्सा का इस्तेमाल होता है।

भारत में बहुत ही कम ऐसे संस्थान हैं जहाँ ऐसे अनुभवी चिकित्सक मौजूद हों अथवा जहाँ इतनी वैरायटी के उपचार उपलब्ध हों।

Cancer Classes by Dr. Vijay Raghavan

Book Your Appointment (Submit form)

    Author

    • Dr. Vijay Raghavan

      Dr. Vijay Raghavan (M.B.B.S., M.D.) is an Associate Professor in Community Medicine at Lord Buddha Medical College, Saharsa, with two decades of experience as a clinician and researcher. Guided by scientist Thomas N. Seyfried, he established a Research Laboratory for IVF and Molecular Biology. Dr. Raghavan developed Metabolic Treatment for Cancer, Diabetes, Kidney Failure, Autoimmune diseases, and more, based on Seyfried's research. He also pioneered an Intensive Care Unit inspired by Ayurveda and Naturopathy. His innovative treatments extend to degenerative diseases like Alzheimer's, Parkinsonism, SLE, Psoriasis, Diabetes, CKD, and various cancers.